स्वीप कार्यक्रम आयोजित

Previous Next

बीकानेर, 20 जनवरी (निसं)। राजकीय डूंगर महाविद्यालय में एनएसएस के तत्वाधान में स्तीप कार्यक्रम आयोजित किए गए। मतदाता जागरूकता केम्प का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन कार्यालय के गोपाल जोशी ने स्वीप कार्यक्रम की जानकारी दी ओर मतदाता जागरूकता अभियान को घर-घर पहुँचाने का आह्वान किया। बी.एल.ओ पवन खत्री ने विद्यार्थियों को ऑन लाईन पंजीकरण करवाने की प्रक्रिया समझायी। डॉ. शालिनी मुलचंदानी ने स्वच्छ एवं सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदाता करने के लिए आह्वान किया। कार्यक्रम में एन.एस.एस के समन्वयक डॉ. सत्य नारायण जाटोलिया ने युवाओं को अपने मताधिकार के उपयोग एवम्‌ इसके महत के बारे में बताया।

इस अवसर पर आशु भाषण ओर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आशु भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बबलू सोनी ने द्वितीय स्थान रमेश कुमार स्वामी ने तथा तृतीय स्थान मूल दास ओर विशाल जयसवाल ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बबलू सोनी, द्वितीय स्थान रमेश कुमार स्वामी, तथा तृतीय स्थान मूलदास ने प्राप्त किया इस अवसर पर लोकतंत्र को सशक्त बनाने में मतदाता की भूमिका विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता हुई। इस अवसर पर डॉ. सत्यनारायण जाटोलिया, डॉ. सरिता स्वामी एवं डॉ. संदीप कुमार यादव, डॉ. महेन्द्र सिंह सोंलकी डॉ. श्यामा अग्रवाल, डॉ. ओम प्रकाश बाना, डॉ. बी.एल. खत्री एवं श्री लाखाराम आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. नन्दिता सिंघवी ने किया। मतदान दिवस के उपलक्ष में 25 जनवरी को रंगोली प्रतियोगिता एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।


Print   Email